अक्षय कुमार, सचिन तेंदुलकर, रणदीप हुड्डा समेत सभी दिग्गजों ने एक सुर में किया PM मोदी का समर्थन

अक्षय कुमार, सचिन तेंदुलकर, रणदीप हुड्डा समेत सभी दिग्गजों ने एक सुर में किया PM मोदी का समर्थन

मालदीव को लेकर भारत में विरोध शुरू हो गया है। ये विरोध भारत ने नहीं बल्कि मालदीव की तरफ से ही शुरू किया गया था। इसके पीछे उनका ये बयान है की मालदीव के अंदर भारत की सेना क्या कर रही हैं? जबकि इससे पहले की सरकार में मालदीव सरकार की सहमति से भारतीय सैनिक वहाँ रखे गए थे। सरकार बदलने के बाद से नए राष्ट्रपति मुइज़्ज़ु के सुर बदल गए हैं और भारत के खिलाफ उनकी नीतियां दिखने लगी हैं। जानकारी के अनुसार राष्ट्रपति मुइज़्ज़ु का झुकाव चाइना की तरफ ज़्यादा है। यही कारण है की मालदीव के अंदर मुइज़्ज़ु समर्थक भारत का विरोध कर रहे हैं।

यही कारण है की भारतीय प्रधानमंत्री मोदी ने भी अपना मास्टर स्ट्रोक चल दिया है। उन्होंने आइलैंड घूमने वालों के लिए लक्षद्वीप में एक नया टूरिस्ट डेस्टिनेशन जैसा विकल्प दे दिया है। उनके इस प्रयास के साथ ही भारत में सभी लोग मोदी के इस प्रयास की सराहना कर रहे हैं। इसी बीच क्रिकेटर से लेकर अभिनेताओं तक ने पीएम मोदी के इस प्रयास की प्रशंसा की है।

अभिनेता रणदीप हुड्डा ने ट्वीटर पर एक पोस्ट शेयर करते हुए लिखा है की भारत बहुत खूबसूरत है। उन्होने आगे लिखा, वीर सावरकर के जीवन के कालापानी अध्याय की शूटिंग के दौरान अंडमान और निकोबार द्वीप समूह की प्राचीन सुंदरता और समृद्ध इतिहास से अभिभूत हो गया था.. अवश्य देखें।

अभिनेता अक्षय कुमार ने भी पीएम मोदी के प्रयास का समर्थन करते हुए भारतीय पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए कह रहे हैं। उन्होंने अपने ट्वीट में मालदीव के कुछ लोगों द्वारा भारत के ऊपर किये गए अपमानजनक बयानों पर अपनी प्रतिक्रया भी दी है। उन्होंने लिखा है, मालदीव की प्रमुख सार्वजनिक हस्तियों द्वारा भारतीयों पर घृणित और नस्लवादी टिप्पणियाँ की गईं। आश्चर्य है कि वे ऐसा उस देश में कर रहे हैं जो उन्हें सबसे अधिक संख्या में पर्यटक भेजता है। हम अपने पड़ोसियों के प्रति अच्छे हैं।

क्रिकेटर सुरेश रैना ने भी अपने ट्वीटर पर अभिनेता अक्षय कुमार के ट्वीट को देखकर अपनी प्रतिक्रया दी है। इसमें वो कहते हैं, मैंने मालदीव में प्रमुख सार्वजनिक हस्तियों की टिप्पणियाँ देखीं, जिनमें भारतीयों के प्रति घृणास्पद और नस्लवादी टिप्पणियाँ व्यक्त की गई थीं। ऐसी नकारात्मकता देखना निराशाजनक है, खासकर यह देखते हुए कि भारत उनकी अर्थव्यवस्था, संकट प्रबंधन और कई अन्य पहलुओं में महत्वपूर्ण योगदान देता है।

मालदीव में राष्ट्रपति मुइज़्ज़ु के समर्थक भारत का विरोध कर रहे

मालदीव में मौजूदा राष्ट्रपति मुइज़्ज़ु के समर्थकों के द्वारा भारत के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। जिसमे लोग सडकों पर निकल कर ‘भारत निकलो’ के नारे लगाते देखे जा सकते हैं। इसके अलावा ऐसी भी खबरें आ रही हैं की मालदीव सरकार की मंत्री की तरफ से हिन्दूफ़ोबिक और पीएम मोदी के खिलाफ अपमानजनक शब्दों का भी इस्तेमाल किया गया था।

हालांकि वो ट्वीट मंत्री जी ने डिलीट कर दिया था। लेकिन हिन्दू विरोध जैसे बयान अभी भी उनके सरकार के द्वारा देखे जा सकते हैं। शायद यही कारण रहा है की पीएम मोदी ने बहुत ही शांत तरीके से मालदीव को एक सबक सिखाने के लिए भारतीयों को लक्षद्वीप का रास्ता दिखाया है।

अक्षय कुमार, सचिन तेंदुलकर, जॉन अब्राहम, सुरेश रैना, रणदीप हुड्डा जैसे बड़े अभिनेता और क्रिकेटर ने मोदी के इस कदम की सराहना की है। उन्होंने लोगों से लक्षद्वीप आइलैंड घूमने के लिए भी प्रेरित किया है। मौजूदा समय को देखते हुए ऐसा लगता है जैसे यहां बात सिर्फ किसी एक विषय की नहीं बल्कि दो देशों और दो संस्कृतियों के बीच हो गयी है।

ऐसे में भारत आज मज़बूती के साथ खड़ा है। जानकारी के अनुसार मालदीव की इकॉनमी का अधिकांश हिस्सा उसके पर्यटन से आता है। ऐसे में अगर भारत से लोग जाना बंद कर देंगे तो मालदीव को इससे नुकसान होना तय है। अब देखना है की ऐसे समय में मालदीव के राष्ट्रपति मुइज़्ज़ु का अगला कदम क्या होता है?

Leave a Comment