‘एलियन हैं नितिन गडकरी इंसान नहीं’ – आनंद रंगनाथन क्यों नहीं चाहते की वह प्रधानमंत्री बने?

‘एलियन हैं नितिन गडकरी इंसान नहीं’ – आनंद रंगनाथन क्यों नहीं चाहते की वह प्रधानमंत्री बने?

सोशल मीडिया के इस ज़माने में कई लोग हैं जो अपनी राय बेबाकी से रखते हैं। इनमे से ही एक बहुत मशहूर लेखक और शिक्षाविद आनंद रंगनाथन हैं जो समय-समय पर अपनी बात रखते आये है। चाहे वह मामला राजनीति से जुड़ा हो या फिर देश के किसी अन्य मुद्दों से, लगभग हर विषय पर उन्होंने बेबाकी से अपनी राय रखी है और उसके पीछे का कारण भी बताया है। ऐसे ही उनकी एक वीडियो बहुत वायरल हो रही है जिसमे वह केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को एलियन बता रहे है। आइये जानते हैं उन्होंने ऐसा क्यों कहा?

आनंद रंगनाथन की वायरल वीडियो लगभग 3 महीने पुरानी बताई जा रही है जिसमे वह एक मशहूर यूट्यूबर राज शामानी के चैनल पर उनके सवालों का जवाब दे रहे थे और इसी बीच उनसे अगले प्रधानमंत्री को लेकर सवाल किया गया। जिसके जवाब के रूप में आनंद रंगनाथन ने 3 नाम सुझाए और वो नाम थे – नरेंद्र मोदी, अमित शाह और योगी आदित्यनाथ। इसी पर जब सवाल-जवाब आगे बढ़ा और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी की प्रधानमंत्री पद की संभावना तलाशी गयी तो इसपर उन्होंने कहा की वह इंसान नहीं है, वह एक एलियन हैं। जिस तरह का काम उन्होंने किया है वह कोई आम इंसान नहीं कर सकता।

इसी पर आगे बढ़ते हुए उन्होंने कहा की प्रधानमंत्री एक राजनेता होते हैं एलियन नहीं। ये बात उन्होंने मुस्कुराते हुए कही। आगे उन्होंने कहा अगर ये देश आगे बढ़ेगा तो ये गडकरी जी की क्षमताओं के आधार और उनके द्वारा तरक्की करेगा। ये लिख के ले लो आप, ये एक फैक्ट है। आप उनका डेटा देख सकते हैं जो मुझे डराते हैं।

जितना हाईवे हमने पिछले 70 साल में नहीं बनाया है उन्होंने उसका आधा लगभग 5 साल के अंदर बना के रख दिया है। आप सड़कें देखिये, बाकी इंफ्रास्ट्रक्चर देखिये वो क्या कर रहे हैं? हमारे पास ऐसे 10 गडकरी क्यों नहीं है। फिर भी अगर हमारे पास 10 गडकरी हों तो उन्हें एक ज़िम्मेदारी के अलावा दूसरी ज़िम्मेदारी नहीं देना चाहिए।

आनंद रंगनाथन का ये बयान काफी वायरल हो रहा है। ये भी एक हकीकत है की केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी बहुत ही अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। नितिन गडकरी स्वयं अपने बयान में ये कहते हुए सुने जा सकते हैं की अगर कहीं भी आपको सड़क से सम्बंधित कोई परेशानी है तो आप सीधे जाकर उनसे मिल सकते हैं या उन्हें सुझाव दे सकते हैं। वो उस पर ज़रूर काम करेंगे। इससे पहले भी कई बड़े लोगों ने उनके काम को लेकर प्रशंसा की है।

अगर कोई स्वतः आपके काम की प्रशंसा करता है तो ये एक बड़ी उपलब्धि की तरह है। क्योंकि नितिन गडकरी कोई प्राइवेट बॉडी नहीं हैं। वह मौजूदा बीजेपी सरकार में एक मंत्री के पद पर कार्यरत हैं और अपना काम बखूबी बेहतर तरीके से अंजाम दे रहे हैं। चुनाव को लेकर बीजेपी तरह-तरह की तैयारियों में व्यस्त है और उस बीच अगर उनके मंत्री की तारीफ़ स्वतः होगी तो शायद बीजेपी को काम गिनवाने की ज़रूरत भी ना पड़े।

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी अधिकांशतः चकाचौंध से दूर ही रहते हैं, बहुत ही कम समय ऐसा देखा गया है की वह बयानबाज़ी में व्यस्त हों या किसी को जवाब दे रहे हों। वह अपने काम पर ज़्यादा ध्यान देते हैं और उसका नतीजा देश को देखने को मिल रहा है। किसी भी देश को विकसित करने के लिए सबसे ज़्यादा महत्वपूर्ण सड़क और परिवहन है, जिस तरह के काम नितिन गडकरी कर रहे हैं उससे आने वाले समय में भारत एक नई ऊंचाई छू सकता है। अब देखना है की बीजेपी को नितिन गडकरी द्वारा किये गए काम से आने वाले चुनाव में कितनी सहायता मिलती है?

Leave a Comment