कमलनाथ और उनके बेटे नकुल क्या बीजेपी ज्वाइन करने वाले हैं? जानिये खबर की सच्चाई

कमलनाथ और उनके बेटे नकुल क्या बीजेपी ज्वाइन करने वाले हैं? जानिये खबर की सच्चाई

मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और उनके बेटे भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने वाले हैं, ऐसे खबरें सोशल मीडिया में शेयर की जा रही हैं। यह खबर तब और ज़्यादा उड़ चली जब कांग्रेस के नेता कमलनाथ के बेटे नकुल ने अपने X प्लेटफार्म से ‘कांग्रेस’ को निकाल दिया। उन्होंने अपने X के बायो में पहले कांग्रेस लिखा हुआ था लेकिन अब उनके बायो में ऐसा कुछ भी नहीं दिख रहा है। इसी के बाद ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं की आने वाले कुछ समय में वो बीजेपी में शामिल हो सकते हैं।

कमलनाथ ने क्या कहा?

बीजेपी में शामिल होने की अटकलों के बीच जब पत्रकारों ने कांग्रेस नेता कमलनाथ से इस बारे में पूछा तो उन्होंने घुमा कर जवाब दिया। उन्होंने पत्रकारों से पूछा की आप लोग इतना उतावले क्यों हो रहे हैं? उन्होंने आगे कहा की बात यहां नकारने की नहीं है और अगर ऐसा कुछ होगा तो आपको ज़रूर खबर मिलेगी।

गौरतलब है की कमलनाथ पहले मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री रह चुके हैं और इसके अलावा उन्होंने प्रदेश में कांग्रेस पार्टी की कमान भी संभाली है। कमलनाथ के बेटे नकुल भी लोकसभा सदस्य हैं। जानकारी के अनुसार पिछले साल दिसंबर के महीने में मध्यप्रदेश की कांग्रेस कमिटी ने कमलनाथ को हटाकर जीतू पटवारी को कांग्रेस का प्रदेश अध्यक्ष बना दिया था।

आज तक मीडिया के हवाले से ऐसी खबर आ रही है की कमलनाथ और नकुल शनिवार को दिल्ली पहुंचे हैं और उनके सूत्रों के अनुसार ऐसी जानकारी मिल रही है की वह दोनों बहुत जल्द ही बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं से मुलाक़ात कर सकते हैं। ऐसी भी खबर आ रही है की कमलनाथ के साथ कांग्रेस के अन्य 10 – 11 विधायक भी उनके साथ जा सकते हैं।

इन्ही अटकलों के बीच भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने सोशल मीडिया पर कमलनाथ और उनके बेटे नकुल की तस्वीर साझा करते हुए लिखा है ‘जय श्री राम’। ऐसे में यह बात तो तय हो जाती है की भारतीय जनता पार्टी को भी इस बात की खबर है और शायद बीजेपी भी कमलनाथ को अपने पार्टी में शामिल करना चाहती है।

कैसे शुरू हुआ बीजेपी में शामिल होने का कारण ?

ऐसा कहा जा रहा है की मध्यप्रदेश के बीजेपी प्रभारी वीडी शर्मा ने कांग्रेस को लेकर एक बयान दिया था। जिसमे शर्मा ने कहा था की बहुत सारे कांग्रेस पार्टी के नेता अयोध्या में हुए राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा निमंत्रण ठुकराने को लेकर नाराज़ हैं। ऐसे में इन लोगों को एक मौक़ा तो मिलना ही चाहिए।

इसी मौके पर पत्रकारों ने बीजेपी प्रभारी शर्मा से पूछ लिया की कमलनाथ के भाजपा में शामिल होने के कितने आसार हैं? ANI को दिए बयान में शर्मा ने कहा की वह वातावरण का हवाला दे रहे हैं। उन्होंने आगे कहा की उनके दरवाज़े खुले हैं क्योंकि कांग्रेस के अंदर जितने नेता हैं वह राम मंदिर निमंत्रण ठुकराने को लेकर थोड़े विचलित हैं। भारत के दिलों में राम है।

आगे इशारों-इशारों में उन्होंने मीडिया को कहा की जिनकी आप बात कर रहे हैं, अगर उनके दिल में इस बात को लेकर दुःख है तो उनका भी स्वागत है। मध्यप्रदेश के बीजेपी प्रभारी वीडी शर्मा ने बीते शुक्रवार को भोपाल में हुए प्रेस कांफ्रेंस में ये बयान दिया था।

कांग्रेस के दिग्विजय सिंह ने क्या कहा?

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने इसको नकार दिया है। उन्होंने कहा की उनकी बात कमलनाथ से पिछले दिनों हुई थी। वह छिंदवाड़ा में हैं। दिग्विजय ने आगे कहा की वह एक ऐसे व्यक्ति हैं जिन्होंने अपनी राजनीति नेहरू-गाँधी परिवार के साथ शुरू की है। ऐसे में ये आकलन करना की वह सोनिया गांधी को छोड़ देंगे, यह संभव नहीं है।

Leave a Comment