केजरीवाल को चाहिए पंजाब की पूरी 13 सीटें, मुख्यमंत्री भगवंत मान पर बेटी लगा रही आरोप

केजरीवाल को चाहिए पंजाब की पूरी 13 सीटें, मुख्यमंत्री भगवंत मान पर बेटी लगा रही आरोप

‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंट इंक्लूसिव अलायन्स’ (I.N.D.I.A.)जिसमे देश की लगभग सारी पार्टियां एकजुट हो गयी हैं मोदी की लहर को रोकने के लिए। दूसरी ओर मोदी की लोकप्रियता हालिया हुए विधानसभा चुनाव में बम्पर जीत के साथ दिख जाती है। ऐसे में विपक्षी गठबंधन को चिंता होना स्वाभाविक है। एक ओर जहाँ बिना किसी मुख्यमंत्री पद के दावेदार के बीजेपी जीत जाती वहीं दूसरी ओर तत्कालीन सरकार अपनी सीट तक नहीं बचा पाती।

None of the previous governments had ever given a huge package for comprehensive development of Bathinda: Arvind Kejriwal

जैसे-जैसे चुनाव करीब आता जा रहा है वैसे-वैसे इंडिया अलायन्स वाले गठबंधित पार्टियों के बीच मतभेद होना शुरू हो गया है। ये मतभेद कुछ और नहीं बल्कि सीटों के बंटवारे को लेकर है। ऐसे में गठबंधन को मज़बूती देना और सीट बंटवारे को लेकर विचार करना सभी पार्टियों के बीच चर्चा का विषय बन गया है।

पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार है और ऐसे में केजरीवाल अपनी पूरी ताक़त लगाकर लोकसभा चुनाव में सारी सीटों पर अपना दावा चाहते हैं। अरविन्द केजरीवाल ने ये ऐलान किया है की 13 लोकसभा सीट जो पंजाब में है वो उन्हें चाहिए।

हमारे खिलाफ हैं सारी पार्टियां – अरविन्द केजरीवाल

अरविन्द केजरीवाल का कहना है की कांग्रेस-बीजेपी सहित तमाम पार्टियां दुखी हो गयी हैं। उन सभी को लग रहा है की उनकी हमेशा के लिए नौकरी चली गयी हैं। उन्हें अब कोई भी वोट नहीं देने वाला है। सारी पार्टियां, आप पार्टी के खिलाफ खड़ी हो गयी हैं और केंद्र सरकार के पास जाकर हमारे काम को रोकने के लिए बोल रही है।

केंद्र सरकार पर लगाया आरोप

अरविन्द केजरीवाल ने बठिंडा में आयोजित सभा में कहा की केंद्र सरकार ने बड़ा गंदा काम किया है। केंद्र सरकार ने पंजाब के लिए स्वास्थ्य का पैसा देना बंद कर दिया है। कोई सेहत सम्बन्धी पैसे रोकता है क्या? केंद्र के पैसा रोकने के बावजूद भगवंत मान की सरकार ने जगह-जगह मोहल्ला क्लिनिक खोलने का काम किया है।

उन्होंने सड़कों का पैसा रोक दिया फिर भी मान साहब ने कहा की हम सड़कें बनाएँगे। केजरीवाल के कथनानुसार केंद्र सरकार ने सड़क बनाने के लिए 5500 करोड़ रोक दिया। इसके अलावा रेलवे संबंधी सुविधाएं जो सिक्खों के तीर्थ स्थलों के लिए चलने वाला था उसको भी मना कर दिया।

केजरीवाल ने कहा की पंजाब की मान सरकार ने 42,000 नौकरियाँ देने का काम किया है। उन्होंने चुनौती देते हुए कहा की एक काम कोई बता दो जो बीजेपी-अकाली दल या कांग्रेस ने बीते 75 साल में किया हो। उनकी सरकार ऐसे ढेरों काम गिना देगी जो उन्होंने पंजाब के लिए किया है। अब पंजाब के हर एक हिस्से में विकास होगा।

19 दिसंबर को होनी है I.N.D.I.A. गठबंधन की बैठक

विपक्षी गठबंधन की अगली बैठक 19 दिसंबर को दिल्ली में आयोजित की गयी है। कांग्रेस महासचिव ने रविवार को ट्वीटर (x) पर पोस्ट करते हुए कहा की विपक्षी गठबंधन के दलों की चौथी बैठक 19 दिसंबर को नई दिल्ली में आयोजित की गयी है। यह बैठक हालिया विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के खराब प्रदर्शन की पृष्ठभूमि होगी। गौरतलब है की बीते विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में करारी हार का सामना करना पड़ा है।

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान की बेटी ने लगाया बड़ा आरोप

भगवंत मान की बेटी ने अपने पिता के ऊपर गंभीर आरोप लगाए हैं। आने वाले लोकसभा चुनाव को देखते हुए आप पार्टी की सरकार पर यह नकारात्मक सिद्ध हो सकता है। सीरत ने दावा करते हुए भगवंत मान के बारे में कहा की वह शराब पीकर गुरुद्वारे जाते हैं। अपने राजनैतिक करियर के लिए उन्होंने अपनी बीवी और बच्चो को छोड़ दिया है। भगवंत मान ने एक बार अपने बेटे को भी सीएम हाउस से निकाल दिया था।

CM Bhagwant mann daughter sirat challenges fathers integrity in viral video | पंजाब के CM भगवंत मान की बेटी ने पिता पर लगाया गंभीर आरोप! सियासत में मचाई सनसनी, वीडियो वायरल

सीरत ने अपने 5 मिनट 19 सेकंड की वीडियो में और भी कई गंभीर आरोप पंजाब के मौजूदा मुख्यमंत्री और अपने पिता भगवंत मान पर लगाए हैं। सीरत ने वीडियो में ये भी कहा है की उनका इसके पीछे कोई पोलिटिकल मकसद नहीं है और वो बस अपने पिता के व्यवहार के बारे में लोगों को बता रही है। जो व्यक्ति अपने परिवार की देख-रेख नहीं कर सकता वह प्रदेश के लोगों का ध्यान कैसे रखेगा ?

सीरत कौर के इस बयान से आम आदमी पार्टी ने किनारा कर लिया है और कहा है की ये उनका पारिवारिक मसला है। लेकिन ये विवाद और कितना गहराएगा ये आने वाला समय बताएगा। मौजूदा समय में भगवंत मान के ऊपर लगाए जा रहे उनकी बेटी के द्वारा आरोप, उनकी छवि को नुकसान ही पहुंचाएगा। अब देखना ये है की आम आदमी पार्टी का अगला कदम क्या होगा ?

Leave a Comment