चंडीगढ़ मेयर चुनाव टालने को लेकर AAP का BJP पर आरोप, राघव चड्ढा ने कहा लोकतंत्र ख़त्म करने की साज़िश

चंडीगढ़ मेयर चुनाव टालने को लेकर AAP का BJP पर आरोप, राघव चड्ढा ने कहा लोकतंत्र ख़त्म करने की साज़िश

चंडीगढ़ में मेयर के पद का चुनाव होना था जिसको लेकर सभी पार्टियों ने तैयारी कर रखी थी। इसी बीच ऐसी खबर आने लगी की चुनाव के मद्देनज़र मौजूद पीठासीन अधिकारी की तबियत खराब हो गयी और उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया है। इसी बात को लेकर कांग्रेस और आम आदमी पार्टी ने बीजेपी पर आरोप लगाया है। आम आदमी पार्टी के नेता और सांसद राघव चड्ढा ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा है की बीजेपी को आने वाले लोकसभा चुनाव का डर सता रहा है और वो INDIA गठबंधन से डरे हुए हैं। उन्होंने आगे बताया की देश में लोकतंत्र को ख़त्म करने के लिए भाजपा कुछ भी करेगी।

कांग्रेस पार्टी ने क्या कहा?

चंडीगढ़ मेयर चुनाव को लेकर कांग्रेस नेता पवन कुमार बंसल ने कहा है की बीजेपी ने चुनाव टालने की मंशा से पीठासीन अधिकारी को अस्पताल भेज दिया है। यह पूरी तरह से अलोकतांत्रिक काम है। उन्होंने आगे कहा की बीजेपी ने ये दावा किया था की मेयर के चुनाव में बीजेपी ही जीतेगी और जिस तरीके से पूरा काम हुआ है इससे ये साबित हो गया है की उनकी मंशा क्या है? बीजेपी को ये बात पता है की यहां (चंडीगढ़) में उनके हालात खराब हो चुके हैं और यहां उनका नंबर कम है। हम लोग 20 हैं और वो 15 हैं और पीठासीन अधिकारी को इसलिए बीमार कर दिया।

उससे पहले इन्होने पीठासीन अधिकारी बदल दिया फिर बीमार कर दिया। उनको पता है की वो हार चुके हैं और यही कारण है की वो इस तरह का हथकंडा अपना रहे हैं। आगे इसको लेकर हम सभी कोर्ट जाने की कोशिश करेंगे। कांग्रेस नेता पवन बंसल ने मीडिया की दरख्वास्त पर उन्हें अपना पास भी दिखाया जो इलेक्शन बिल्डिंग के अंदर जाने के लिए उन्हें दिया गया था।

पवन बंसल ने बताया की अभी उन्हें अंदर जाने को लेकर नहीं रोका गया है क्योंकि वो अभी वहाँ पहुंचे नहीं है लेकिन उन्हें ये उम्मीद है की जैसा बाकी नेताओं के साथ हुआ है वैसा ही उनके साथ भी किया जा सकता है। उन्होंने आगे कहा की वो आगे जाके देखेंगे और उनके यकीन है की जो भी अधिकारी या सुरक्षाकर्मी वहाँ मौजूद हैं वो उन्हें रोकेंगे।

आप सांसद राघव चड्ढा ने क्या कहा?

आम आदमी पार्टी के सांसद राघव चड्ढा ने मीडिया से बात करने के दौरान इस बारे में बताया की बीजेपी इसके लिए कुछ भी कर सकती है। राघव ने कहा की आम आदमी पार्टी और कांग्रेस सहित सभी पार्टी ने मिलकर ये फैसला लिया है की इसके विरोध में वह उच्च न्यायालय का दरवाज़ा खटखटाएंगे। कोर्ट में जाकर इन्साफ की गुहार लगाएंगे। इसलिए लिए हर संभव प्रयास करेंगे की मेयर का चुनाव हो जिसमे साफ़ तौर पर INDIA गठबंधन जीत रहा है और भाजपा हार रही है। अभी आप सोचिये की इस छोटे से मेयर के चुनाव में INDIA गठबंधन ने भाजपा की नींद उडा दी है तो 2024 के लोकसभा चुनाव में भाजपा का क्या हश्र होगा?

जानकारी के लिए आपको बता दें की चंडीगढ़ मेयर चुनाव की शुरुआत आज 11 बजे से होनी थी लेकिन पीठासीन अधिकारी अनिल मसीह की तबियत अचानक खराब हो जाने के कारण चुनाव को अगले आदेश तक के लिए टाल दिया गया है। इसी सुरक्षा के मद्देनज़र 500 पुलिसकर्मी भी तैनात किये गए हैं। यह चुनाव इसलिए भी अहम् है क्योंकि लोकसभा चुनाव से पहले INDIA गठबंधन और भाजपा के बीच पहला चुनावी मुकाबला है।

INDIA गठबंधन इसे अपनी आने वाली लोकसभा चुनाव के जीत के रूप में देख रही है वहीं आप सांसद राघव चड्ढा ने भी कहा है की यह चुनावी परिणाम लोकसभा चुनाव की नींव रखेगा। दूसरी तरफ चंडीगढ़ मेयर चुनाव टालने को लेकर आप-कांग्रेस पार्टी नगर निगम के बाहर जाकर प्रदर्शन कर रहे हैं।

1 thought on “चंडीगढ़ मेयर चुनाव टालने को लेकर AAP का BJP पर आरोप, राघव चड्ढा ने कहा लोकतंत्र ख़त्म करने की साज़िश”

Leave a Comment