‘जन्मस्थान पर मंदिर होना बड़ी बात है’ – हरभजन सिंह ने राम मंदिर को लेकर दिया बयान

‘जन्मस्थान पर मंदिर होना बड़ी बात है’ – हरभजन सिंह ने राम मंदिर को लेकर दिया बयान

पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह ने अयोध्या में राम मंदिर की स्थापना को लेकर बीते दिन बयान दिया है। उन्होंने कहा है की जन्मस्थान पर मंदिर होना बड़ी बात है और वह अयोध्या में दर्शन के लिए ज़रूर जाएंगे। गौरतलब है की हरभजन से पहले महेंद्र सिंह धोनी और अन्य क्रिकेटरों को भी राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के लिए निमंत्रण भेजा गया है। आने वाली 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर के अंदर मूर्ति स्थापित कर दी जाएगी और प्रधानमंत्री मोदी स्वयं इस पूजा में शामिल होंगे। मौजूदा समय में पीएम मोदी राम मंदिर को लेकर अभी भी अनुष्ठान के नियमों का पालन कर रहे हैं।

‘जन्मस्थान पर बन रहा मंदिर सौभाग्य की बात’

हरभजन सिंह ने ANI से बात करते हुए पुरे भारतवर्ष को शुभकामनाएं दी है। राम लला की प्राण प्रतिष्ठा 22 तारीख को होने वाली है और हरभजन चाहते हैं की सभी देशवासी अनेक माध्यमों से इस पल से जुड़ें। आगे उन्होंने कहा की ये बहुत ही ऐतिहासिक दिन है क्योंकि राम भगवान् सबके हैं और राम भगवान् का जब मंदिर बन रहा है उनकी के जन्मस्थान पर तो ये बहुत बड़ी बात है। ये बहुत बड़ा धाम बनने वाला है।

आगे पत्रकार के सवाल पर उन्होने कहा की वह राम मंदिर में दर्शन के लिए ज़रूर जाएंगे क्योंकि वह धर्म में बहुत विश्वास करते हैं और हर एक जगह चाहे वह मंदिर हो मस्जिद हो या गुरूद्वारे हो सभी जगह प्रार्थना करते हैं। 22 जनवरी की बात को लेकर उन्होंने कहा की जब उन्हें मौक़ा मिलेगा तब वह दर्शन के लिए जाएंगे। उन्होंने खुद को सौभाग्यशाली बताते हुए कहा की ये ख़ुशी की बात है की हमारे समय में वहाँ मंदिर का निर्माण हो रहा है। इसके लिए उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी का भी धन्यवाद किया और कहा की ये उनके नेतृत्व में किया गया काम है।

विपक्षी पार्टियों के निमंत्रण अस्वीकारने पर क्या कहा हरभजन सिंह ने?

गौरतलब है की देश की कई विपक्षी पार्टियों ने राम मंदिर स्थापना दिवस के दिन निमंत्रण को अस्वीकार कर दिया है। इसको लेकर हरभजन से जब सवाल किया गया तो उन्होंने कहा की कौन क्या कहता है ये अलग बात है। लेकिन इसमें सही बात है की ये मंदिर जो बनने जा रहा है ये हमारा सौभाग्य है की ये हमारे दौर में हो रहा है। हमें वहाँ जाना चाहिए और आशीर्वाद लेना चाहिए। आगे हरभजन ने कहा की कोई जाए या ना जाए मैं जाऊंगा क्योंकि मेरी भगवान् में आस्था है और विश्वास है। कांग्रेस जाए या ना जाए, कोई भी पार्टी जाए या ना जाए मगर मेरा अपना फैसला है की मैं तो जाऊंगा।

जानकारी के लिए आपको बता दें की कांग्रेस और उसके अलावा अन्य विपक्षी पार्टियों ने राम मंदिर को राजनीतिकरण बता कर इसके निमंत्रण को अस्वीकार कर दिया है। और सभी विपक्षी पार्टियों ने कहा है की राम केवल बीजेपी के नहीं बल्कि सब के हैं। बीते दिनों कांग्रेस सांसद दिग्विजय सिंह ने भी कहा की जब मंदिर पुरे तरीके से बन जाएगा तब वह दर्शन के लिए राम मंदिर जाएंगे।

22 जनवरी को लेकर अयोध्या में सारी तैयारियां हो चुकी हैं। चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा कर्मियों को तैनात किया गया है ताकि किसी प्रकार की कोई अनिष्ट घटना न हो। इसके अलावा श्रद्धालुओं की सेवा के लिए विभिन्न प्रकार के संगठन वहाँ काम कर रहे हैं। प्रधानमंत्री मोदी इस पूजा में भाग लेंगे और प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम के लिए वह यजमान के रूप में सम्मिलत होंगे। इससे पहले भी वह भूमि पूजन के वक़्त पूजा में सम्मिलित हुए थे। 22 जनवरी के दिन अयोध्या में एक हुजूम देखने को मिल सकता है इसके अलावा प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का लाइव प्रसारण भी किया जाएगा।

Leave a Comment