‘जेडीयू टूटने वाला है और नीतीश भी मुख्यमंत्री पद से हटेंगे’, सुशिल मोदी की बड़ी भविष्यवाणी

‘जेडीयू टूटने वाला है और नीतीश भी मुख्यमंत्री पद से हटेंगे’, सुशिल मोदी की बड़ी भविष्यवाणी

नये साल का आगाज़ हो चुका है। उसके साथ ही 2024 में होनेवाले लोकसभा चुनाव की तैयारियां भी लगभग पूरी हो चुकी है। ऐसे में बयानबाज़ी का दौर भी शुरू हो चुका है। बीते दिनों राजद नेता के लगाए गए पोस्टर को लेकर हंगामा हुआ था तो आज नीतीश कुमार और उनकी पार्टी के लिए भविष्यवाणी गढ़ी जा रही है। ऐसे में आनेवाला समय और दिलचस्प होने वाला है। कुछ समय के अंदर ही बयानबाज़ी का सिलसिला पक्ष और विपक्ष दोनों के बीच होना शुरू हो जाएगा।

भाजपा नेता सुशिल मोदी की भविष्यवाणी

बीजेपी सांसद और पूर्व उप-मुख्यमंत्री सुशिल मोदी ने बिहार की जनता को नववर्ष की शुभकामनाएं दी हैं। इसी के साथ उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी के तीसरे कार्यकाल और उनकी प्रचंड जीत के दावे भी किये। उन्होंने बिहार के मुख्यमंत्री और जेडीयू प्रमुख नीतीश कुमार को लेकर ये भविष्यवाणी की है की आनेवाले समय में जेडीयू टूटेगा और नीतीश कुमार को भी मुख़्यमंत्री पद छोड़ना होगा। उन्होंने दावे के साथ इसको स्वीकार किया है की बिहार के हित में उनकी ये भविष्यवाणी सिद्ध होकर रहेगी।

आगे उन्होंने बताया की इस वर्ष मकर संक्रांति के बाद अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के साथ भारत का सांस्कृतिक पुनर्जागरण होगा। इसके साथ ही अयोध्या में धाम बनने के बाद वहाँ लाखों पर्यटक भी आएंगे जिससे वहाँ के लोगों को रोज़गार मिलेगा। आने वाले समय में बिहार को लालू-नीतीश के राहु काल से मुक्ति मिलेगी।

जदयू में फुट की बात साबित होने पर नीतीश ने संभाली पार्टी की कमान

पिछले कुछ हफ़्तों से केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह लगातार ये दावा कर रहे थे की जदयू, राजद में विलय कर सकती है। हालांकि उनके इस बयान को राजनीति से प्रेरित मात्र बताया गया था। लेकिन समय आने पर जिस तरह जदयू की कार्यकारिणी बैठक के दौरान अध्यक्ष बदल दिया गया उससे ये साबित हो गया की फुट की बात सच थी। ऐसे में ललन सिंह को हटाकर नीतीश का वापस पार्टी संभालना आने वाले समय में उहापोह की स्थिति को जन्म दे सकता है।

बीजेपी की ओर से लगातार ये दावा किया जा रहा है की जदयू के विधायक राजद के संपर्क में है और आने वाले समय में परिस्थिति अनुसार खेला कर सकते हैं। ऐसे में नीतीश कुमार के लिए दोहरी ज़िम्मेदारी कितनी कारगर होगी ये समय आने पर पता चल जाएगा।

हालांकि राजद की ओर से ऐसे किसी भी बयान पर कोई प्रतिक्रया शीर्ष नेताओं द्वारा नहीं दी गयी है। राजद और जदयू फिलहाल INDIA गठबंधन में व्यस्त हैं और सीट बंटवारे को लेकर अगली बैठक में चर्चा होना है। ऐसे में इन दो पार्टियों के अंदर क्या बात चल रही है इस बारे में आकलन करना थोड़ा मुश्किल हो जाता है। लेकिन ऐसी उम्मीद है की आने वाले कुछ हफ़्तों में गठबंधन की अगली बैठक संपन्न होने तक कोई बड़ी खबर आ सकती है।

नीतीश कुमार लम्बे समय से बिहार के मुख्यमंत्री हैं। उनके द्वारा बिहार में क़ानून व्यवस्था से अन्य विकास के कार्यों को लेकर उन्हें ‘विकासपुरुष’ का नाम दिया गया था। 2005 में जब नीतीश कुमार पहली बार बिहार के मुख्यमंत्री बने थे उस दौरान उन्होंने राजद के जंगलराज को लेकर खूब बयानबाज़ी की थी जिसके उपरांत वह बिहार के मुख्यमंत्री के रूप में पदस्थापित हुए।

लेकिन समय गुजरने के साथ उन्होंने वापस राजद के साथ गठबंधन किया जिसके बाद बीजेपी लगातार उनपर बयानबाज़ी करके हमलावर रहती है। ऐसे में आने वाले चुनाव में कौन किस तरफ जाएगा, इसका आकलन करने के लिए कुछ हफ्तों का इंतज़ार आवश्यक है। फिलहाल नीतीश कुमार पुरे तरीके से तैयार दिख रहे हैं और INDIA गठबंधन की आगामी बैठक को लेकर कांग्रेस के साथ लगातार संपर्क में हैं।

Leave a Comment