नीतीश कुमार के राजद से अलग होने के बाद तेज प्रताप यादव की पहली प्रतिक्रया, BJP के 2 उपमुख्यमंत्री तय

नीतीश कुमार के राजद से अलग होने के बाद तेज प्रताप यादव की पहली प्रतिक्रया, BJP के 2 उपमुख्यमंत्री तय

पिछले 2 दिनों से बिहार के अंदर चल रहे सियासी ड्रामे के बीच आख़िरकार वही हुआ जिसकी उम्मीद थी। एक बार फिर से नीतीश कुमार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे और इस बार बीजेपी की ओर से 2 उपमुख्यमंत्री होंगे। इन सभी राजनितिक अटकलों के बीच राजद नेता और बिहार सरकार में मंत्री रहे तेजप्रताप यादव की पहली प्रतिक्रया आई है।

ज़ाहिर तौर पर उन्हें अपनी सरकार जाने का दुःख है और नीतीश कुमार के फैसले को लेकर वह निराश दिखाई दे रहे हैं। एक ज़माने में लालू यादव को किंगमेकर कहा जाता था लेकिन अब लालू यादव का जादू भी काम नहीं आया और एक बार फिर राजद से अलग होकर नीतीश कुमार ने अपने लिए नए दरवाज़े खोल लिए।

क्या कहा तेजप्रताप यादव ने?

राजद नेता और बिहार सरकार में मंत्री रहे तेजप्रताप यादव ने नीतीश कुमार के बीजेपी के साथ जाने के फैसले पर अपनी पहली प्रतिक्रया देते हुए X पर एक पोस्ट किया है। उन्होंने लिखा है, ” “गिरगिट” तो बस यूँ ही बदनाम है..! रंग बदलने की रफ़्तार से तो पलटिस कुमार को भी “गिरगिट रत्न“ से सम्मानित करना चाहिए।” ज़ाहिर तौर पर तेजप्रताप यादव को नीतीश का फैसला निराशाजनक लगा है। कल तक सरकार में रहने वाले नेता इस तरह अचानक से बेसरकार हो जाएंगे उसकी कल्पना लोकसभा चुनाव के बीच उन्होंने नहीं की होगी।

नीतीश कुमार के इस्तीफे के बाद फिर से मुख्यमंत्री शपथ लेकर वह नौवीं बार सत्ता में काबिज़ होंगे। गौरतलब है की नीतीश कुमार ने दूसरी बार राजद के साथ गठबंधन तोड़ा है। नीतीश कुमार के इस फैसले से एक ओर राजद और INDIA गठबंधन में गम का माहौल है वहीं दूसरी ओर बीजेपी और NDA दलों के लिए ख़ुशी का मौक़ा है। बिहार की राजनीति कुछ इस तरह की है की यहां कब क्या हो जाए किसी को पता नहीं चलता। शायद यही कारण है की बिहार की राजनीति सिर्फ राज्य में ही नहीं बल्कि देश भर में चर्चित होती है।

मनीष कश्यप का पुराना वीडियो हो रहा वायरल

आपको याद होगा जब मनीष कश्यप तमिलनाडु में मजदूरों की पिटाई और उससे जुडी भ्रामक वीडियो के मामले में गिरफ्तार होने वाले थे उससे पहले उन्होंने खुली चेतावनी देते हुए तेजस्वी यादव के लिए एक वीडियो बनाया था। जिसमे उन्होंने साफ़ तौर पर कहा था की अगर वह गिरफ्तार होते हैं तो जेल से रिहा होने के बाद 180 दिनों के भीतर उनकी सरकार गिरा देंगे। इसी बात को आज चरितार्थ होते हुए देखकर लोग सोशल मीडिया पर इस वीडियो को धड़ल्ले से शेयर कर रहे हैं। गौरतलब है की मनीष कश्यप बीते दिसंबर में पटना के बेउर जेल से रिहा हुए थे जिसके बाद उनके प्रशंसकों ने जेल के बाहर ही उनका स्वागत और सम्मान किया था।

बीजेपी के प्रवक्ता गौरव भाटिया ने तेजस्वी की पुरानी वीडियो शेयर कर किया तंज

बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव भाटिया ने X पर एक पोस्ट शेयर किया। इस पोस्ट में उन्होंने राजद नेता तेजस्वी यादव की पुरानी वीडियो शेयर करते हुए लिखा,”हमेशा कहा जाता है औकात में रह कर बात करनी चाहिए। भारतीय राजनीति के चाणक्य कहे जाने वाले श्री अमित शाह जी को 10वीं फेल बालक @यादवतेजश्वी ज्ञान दे रहा था “लाइन में रहो, ठंडा दिया जाएगा” अब ठंड में पसीने निकल रहे होंगे। ”

नीतीश कुमार के वापस NDA में शामिल होने के बाद ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं की बीजेपी को इससे ना सिर्फ लोकसभा बल्कि 2025 में होनेवाले विधानसभा चुनाव में भी फायदा मिलेगा। हालांकि वर्त्तमान समय में विधानसभा में सबसे बड़ी पार्टी राजद और बीजेपी है, ऐसे में नीतीश कुमार की जदयू से उम्मीद बीजेपी के लिए कितना फायदेमंद साबित होती है यह चुनावी नतीजों में साफ़ हो जाएगा।

Image Source – Google

1 thought on “नीतीश कुमार के राजद से अलग होने के बाद तेज प्रताप यादव की पहली प्रतिक्रया, BJP के 2 उपमुख्यमंत्री तय”

Leave a Comment