‘नीतीश कुमार को कोई नहीं पूछ रहा’, प्रशांत किशोर ने मुख्यमंत्री नीतीश पर बोला हमला

‘नीतीश कुमार को कोई नहीं पूछ रहा’, प्रशांत किशोर ने मुख्यमंत्री नीतीश पर बोला हमला

INDIA गठबंधन में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को संयोजक बनाने की चर्चा हो रही है। नीतीश की पार्टी के नेताओं के अलावा राजद और कांग्रेस के भी कुछ नेता उनके संयोजक बनाये जाने को लेकर समर्थन दे रहे हैं। गठबंधन को लेकर अभी भी सीट बंटवारे की स्थिति स्पष्ट नहीं हो पाई है। इसी बीच जनसुराज पार्टी के प्रशांत किशोर ने अपनी प्रतिक्रया दी है। प्रशांत किशोर ने कहा है की नीतीश कुमार को ज़बरदस्ती इतना बड़ा नेता बनाने में लगे हैं। ऐसा लग रहा है की राजनीति इन्ही से चल ही रही है।

प्रशांत किशोर जो कभी नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री बनाने में अपनी भूमिका अदा कर चुके हैं उन्होंने नीतीश कुमार पर तंज भरे लहज़े में बयान दिया है। उन्होंने नीतीश कुमार की राजनीति को लेकर ये उनका अंतिम दौर बता दिया। क्योंकि नीतीश कुमार बिहार के मुख्यमंत्री हैं बस इसी नज़रिये से उनकी चर्चा होती है। नीतीश कुमार के अलावा प्रशांत किशोर ने बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को भी आड़े हाथों लिया।

प्रशांत किशोर के अनुसार नीतीश कुमार को ना पक्ष पूछ रहा है और ना ही विपक्ष। उन्होंने नीतीश कुमार पर आरोप लगाते हुए कहा की जब ये NDA में थे तो बीजेपी ने एक बार भी बुला कर इनको पूछा की क्या करना चाहिए या क्या नहीं? मौजूदा समय में ये INDIA गठबंधन में है और यहां भी इनको कोई नहीं पूछ रहा है। प्रशांत के अनुसार पटना में जो INDIA गठबंधन की बैठक हुई थी तो उनके ही लोगों ने खूब शोर मचाया की नीतीश प्रधानमंत्री पद के दावेदार हो गए और जब वह उम्मीदवारी की पुष्टि नहीं हुई तो संयोजक बनाने की चर्चा हो रही है। अभी तक उन्हें कुछ भी नहीं मिला है।

दरभंगा में अपने जन संवाद के दौरान प्रशांत किशोर ने ये बातें कहीं। उन्होंने कांग्रेस को INDIA गठबंधन का सबसे बड़ा दल बताया वहीं TMC को दुसरा और DMK को तीसरा सबसे बड़ा दल बताया। इसी पर उन्होंने कहा की नीतीश कुमार इन सबके बीच ऐसा क्या कर देंगे की सबलोग उनकी बात मानेंगे?

इसके बाद प्रशांत किशोर ने राजद नेता तेजस्वी यादव को भी इसमें लपेटा। उन्होंने तेजस्वी पर इशारा करते हुए कहा की वह पूछ रहे हैं की प्रधानमंत्री कौन होगा? लेकिन आपको पूछने वाला कोई नहीं है की आपके कितने सांसद हैं। अभी मौजूदा आलम ये है की 543 लोकसभा सीट में से राजद के एक भी सांसद नहीं है। ऐस लोग कह रहे हैं की प्रधानमंत्री कौन होगा ये हम तय करेंगे।

उन्होंने इसी पर आगे तंज भरे लहज़े में कहा की ऐसे ही कहना है तो यहां से बैठकर कहें की अमेरिका का राष्ट्रपति कौन होगा? जब अपने मुंह से ही कहना है तो देश का प्रधानमंत्री ही क्यों, अमेरिका का राष्ट्रपति भी आप तय कर सकते है। प्रशांत के अनुसार राजद के लोग बड़बोले हैं। अपने 5 सांसद तो जीता लीजिये पहले फिर तय करना की कौन पीएम बनेगा और कौन नहीं? प्रशांत किशोर के दावे के अनुसार लोकसभा चुनाव के बाद जदयू पार्टी का अस्तित्व ख़तम हो जाएगा। और उनका भी दौर समाप्त होने वाला है।

2025 विधानसभा चुनाव लड़ेंगे प्रशांत किशोर

प्रशांत किशोर मौजूदा समय में पुरे बिहार में घूम-घूमकर लोगों को जागरूक करने का काम कर रहे हैं। अपनी पार्टी जनसुराज की यात्रा के तहत वह बिहार के लोगों से जाकर खुद बात कर रहे हैं और बिहार की तरक्की कैसे की जाए इस पर बात कर रहे है। यह सब कार्यक्रम इसलिए भी उन्होंने शुरू किया है क्योंकि 2025 में बिहार विधानसभा का चुनाव होना है। इस बार उनकी नज़र बिहार की सत्ता पर है और यही कारण है की वह खुलकर राजनेताओं को निशाना बना रहे हैं। खासकर बिहार सरकार को उन्होंने आड़े हाथों लिया हुआ है। आये दिन वह नीतीश और तेजस्वी के ऊपर बयानबाज़ी करते देखे जा सकते हैं।

Leave a Comment