‘बिहार के शिक्षामंत्री को पागलखाने भेज देना चाहिए’, JDU नेता का विवादित बयान मनीष कश्यप के सवालों पर

‘बिहार के शिक्षामंत्री को पागलखाने भेज देना चाहिए’, JDU नेता का विवादित बयान मनीष कश्यप के सवालों पर

मनीष कश्यप आज किसी परिचय के मोहताज नहीं है। महशूर Youtuber बीते साल दिसंबर के महीने में लगभग 9 महीने जेल में बिताने के बाद रिहा कर दिए गए। उसके बाद से लगातार वह बिहार सरकार और विशेषकर लालू परिवार पर हमलावर दिखाई दे रहे हैं। इसी बीच उन्होंने ट्वीटर पर एक वीडियो शेयर की है जिसमे वह JDU के विधायक संजीव कुमार से बात करते दिख रहे हैं। इस वीडियो में बिहार के शिक्षामंत्री चंद्रशेखर के द्वारा मंदिर पर दिए गए विवादित बयान पर चर्चा की जा रही है।

इसमें जदयू विधायक संजीव कुमार बिहार के शिक्षामंत्री को लेकर कहते हैं की आपके शिक्षामंत्री को पागल खाने भेज देना चाहिए। इसी पर मनीष कश्यप कहते हैं की वह आपके शिक्षा मंत्री नहीं है तो जदयू विधायक कहते हैं की मैं उनको शिक्षामंत्री नहीं मानता हूँ। ऐसा इसलिए भी है क्योंकि हर समय वह बस हिन्दू विरोधी बयान देते रहते हैं। जदयू नेता अपने इस बयान पर कायम थे, हैं और रहेंगे।

मनीष कश्यप वीडियो की शुरुआत में ही जदयू के नेता से सवाल करते दिखे की आप बताइये की बिहार के शिक्षामंत्री राम के तरफ खड़े हैं की रावण के तरफ खड़े हैं। इसी पर जदयू नेता कहते हैं की भारत में लोकतंत्र है और कोई कुछ भी बोल सकता है। इसी बात को काटते हुए मनीष कश्यप कहते हैं की अगर ऐसे में मनीष कश्यप बोलेगा तो NSA लग जाएगा। जदयू विधायक संजीव कुमार कहते हैं की वह बिहार सरकार के काम से 100 प्रतिशत संतुष्ट हैं।

गौरतलब है की बिहार में राजद के कई नेताओ ने मंदिर को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी, डेहरी से विधायक फ़तेह बहादुर सिंह के द्वारा लगाए गए पोस्टर में उन्होंने कहा था की मंदिर मानसिक गुलामी का प्रतिक है और इसी बात का समर्थन करते हुए बिहार के शिक्षामंत्री चंद्रशेखर ने कहा था की वह सही कह रहे है।

इसी विषय पर सवाल उठाते हुए मनीष कश्यप जदयू नेता से सवाल करते हैं की शिक्षामंत्री होकर वह कहते हैं की मंदिर ग़ुलामी का प्रतीक होता है। अगर उनको कोई परेशानी है तो उनका इलाज क्यों नहीं किया जाता है? इसी पर जदयू विधायक संजीव कुमार कहते हैं की हिन्दू धर्म के लोगों की सहनशीलता और सहजता को कमज़ोरी समझ बैठे हैं, अगर यही बात कुरआन के बारे में बोलते जैसा वो रामचरितमानस के बारे में बोल रहे है तो समझ आता। इस प्रकार की सोच गिरी हुई है। इसी बात को काटते हुए मनीष कश्यप कहते हैं की अगर ऐसे लोगों को मंत्री बनाइयेगा का तो सरकार के बारे में लोगों की सोच क्या होगी?

आगे राम मंदिर को लेकर मनीष कश्यप ने पूछा की इससे कोई फायदा होगा या नहीं? इस पर जदयू विधायक संजीव कुमार कहते हैं की आप पटना के महावीर मंदिर को देख लीजिये। वो ऐसा मंदिर है जिसके कोष से 5-5 अस्पताल चल रहा है। जिस तरह राम मंदिर बनेगा तो पूरा उस जगह का विकास हो जाएगा। इसी बात को बीच में काटते हुए मनीष कश्यप मुस्कुराकर कहते हैं की आप पार्टी की लाइन से हटकर बातें कर रहे हैं। कहीं आपका भाजपा में जाने का तो इरादा नहीं है?

मनीष कश्यप के द्वारा इस वीडियो को 10 जनवरी को ट्वीटर पर शेयर किया गया था। जिसमे वह जेडीयू के विधायक संजीव कुमार के साथ बात करते दिख रहे हैं। इस वीडियो का अपने आप में ख़ास होना इसलिए भी ज़रूरी है क्योंकि यह समय लोकसभा चुनाव का है और ऐसे में एक ही गठबंधन के दो नेताओं द्वारा अलग-अलग और विरोध में बयान देना यह दिखाता है की उनके अंदर सबकुछ ठीक नहीं है। हालांकि इस वीडियो को लेकर अभी किसी तरह का विवाद होता नहीं दिख रहा है लेकिन ऐसी उम्मीद की जा सकती है की आने वाले समय में इस पर आपत्ति की जाए।

Image Source – Google

Leave a Comment