राहत फ़तेह अली खान ने जूते से युवक को पीटा, दारु की बोतल के लिए मारा या ‘पवित्र जल’ के लिए?

राहत फ़तेह अली खान ने जूते से युवक को पीटा, दारु की बोतल के लिए मारा या ‘पवित्र जल’ के लिए?

Rahat Fateh Ali Khan : मशहूर पाकिस्तानी सिंगर राहत फ़तेह अली खान ने X पर शेयर की जा रही वीडियो में एक शख्स को चप्पल से पीटते हुए दिखाई दे रहे हैं। उस वीडियो में वो पीटते हुए उस युवक से पूछ भी रहे हैं की उनकी बोतल कहाँ है? दरअसल ये पहला मामला नहीं है जब राहत फ़तेह अली खान ने ऐसा किया हो। जानकारी के अनुसार शराब की ऐसी लत है की वह अपना आपा खो देते हैं और बिना किसी की परवाह किये वह ऐसी हरकतें करते रहते हैं। इस घटना के पहले भी वह एक वीडियो में ऐसे ही दारु के नशे में बदतमीज़ी करते दिखाई दे चुके हैं।

‘अपने शागिर्द को पीटा’ – राहत फ़तेह अली खान

सोशल मीडिया X पर ये वीडियो वायरल होने के बाद राहत फ़तेह अली खान ने इस पर अपनी प्रतिक्रया दी है। उन्होंने कहा है की यह उनका व्यक्तिगत मामला है और यह एक उस्ताद और उसके चेले के बीच होना चाहिए। उन्होंने आगे कहा की वह उनके बच्चे की तरह है और उनके बीच जो रिश्ता है वह एक गुरु और चेले का है। वह अपने चेलों पर प्यार भी बरसाते हैं जब वह अच्छा काम करते हैं। उसी तरह उन्हें गुस्से का भी सामना करना पड़ता है जब वह कुछ गलत करते हैं।

हालांकि इस घटना के बाद उन्होंने पीड़ित व्यक्ति से माफ़ी भी मांग ली है। जिसके बाद पीटे गए युवक ने भी यह साफ़ कर दिया है की उससे गलती हुई और पवित्र जल रखी हुई बोतल उसकी वजह से गुम हो गया था।

पीड़ित व्यक्ति ने क्या कहा?

इस वीडियो में पीटे जा रहे व्यक्ति को लेकर राहत फ़तेह अली खान ने अपना स्पष्टीकरण दे दिया। इसके बाद पीटे जा रहे युवक ने भी अपनी तरफ से बयान दिया। उसने कहा की वह (राहत फ़तेह अली खान) मेरे पिता सामान हैं। वह हमें बहुत प्यार भी करते हैं। जिन्होंने भी इस तरह की वीडियो सोशल मीडिया पर फैलाई है वह मेरे उस्ताद को बदनाम करना चाहते है। एक वीडियो में इस व्यक्ति ने इस बात पर अपनी सफाई दी। यहां तक की पीड़ित व्यक्ति के पिता ने भी उस्ताज और शागिर्द के रिश्ते वाली बात कह कर इसका खंडन किया।

खूब हुई आलोचना

ज़ाहिर तौर पर अगर किसी सेलेब्रिटी की इस तरह की वीडियो सोशल मीडिया पर प्रसारित होती है तो उसकी आलोचना होती है। ठीक इसी तरह राहत फ़तेह अली खान की इस वीडियो को लेकर भी सोशल मीडिया पर नेटीजेंस ने खूब विरोध और आलोचना की। एक सोशल मीडिया यूजर ने कहा, “बदकिस्मती से उनको इस कृत्य की सज़ा नहीं मिलेगी। उनका पैसा सबकुछ संभाल लेगा। बहुत ही निंदनीय घटना। ”

ऐसे ही एक दूसरे यूजर ने भी लिखा, “मुझे बुरा लगा। इस घटना के बाद उनके खूबसूरत गाने मेरे ज़ेहन से निकल गए। कलाकार की गन्दी हरकत देखने के बाद उनकी कला की प्रशंसा करना मेरे लिए मुश्किल है। ”

कई और लोगों ने भी इस वीडियो पर अपनी प्रतिक्रया दी और कहा, “वह कला का सम्मान नहीं करते। उन्हें (राहत फ़तेह अली खान) देखिये, इतनी वीभत्स घटना के बाद किस तरह इसे कवर करने की कोशिश में लगे हैं। ”

सिंगर राहत फ़तेह अली खान की इस वीडियो के वायरल होने के बाद पाकिस्तान के साथ-साथ भारत में भी उनकी खूब आलोचना की गयी है। गौरतलब है की राहत फ़तेह अली खान ने बॉलीवुड में भी कई हिट गाने गाये हैं और उनके प्रशंसक भारत में भी बहुत हैं। उनकी इस वीडियो के बाद ज़ाहिर तौर पर लोग उनके व्यवहार से परिचित हो गए हैं और असंतुष्टि दिखा रहे हैं। हालांकि यह कोई नई बात नहीं है, कई मशहूर सेलिब्रिटी को अक्सर आपने ऐसी हरकते करते देखा या सूना होगा।

Image Source – Google

Leave a Comment