हार्ट से नहीं बल्कि इस वजह से गयी ‘CID’ के ‘फ्रेडी’ की जान, फैंस में शोक की लहर

हार्ट से नहीं बल्कि इस वजह से गयी ‘CID’ के ‘फ्रेडी’ की जान, फैंस में शोक की लहर

CID में ‘फ्रेडी’ का किरदार निभाने वाले अभिनेता दिनेश फडनिस का आज निधन हो गया। टेलीविज़न पर प्रसारित होने वाले CID में अपने किरदार की वजह से घर-घर में पहचान बनाने वाले दिनेश 57 साल की उम्र में लिवर से सम्बंधित बिमारी की वजह से जूझ रहे थे और आज उनके सह अभिनेता दयानन्द शेट्टी ने उनके निधन की खबर दी।

नहीं रहे फ्रेडरिक्स: महशूर क्राइम शो CID के फेम दिनेश फड़नीस का निधन, 57 साल की उम्र में एक्टर ने ली आखिरी सांस - SITAMARHI LIVE

हार्ट की नहीं, लिवर से थी परेशानी

अपनी कॉमेडी और हास्य भरे अंदाज़ से उन्होंने लम्बे समय तक लोगों का मनोरंजन किया। हालांकि उन्होंने CID के अलावा भी अन्य सीरियल के लिए काम किया था मगर उन्हें प्रसिद्धि CID में निभाए गए किरदार ‘फ्रेडी’ से मिली। उनका इलाज मुंबई के तुंगा हॉस्पिटल में चल रहा था। उनका अंतिम संस्कार मुंबई के बोरीवली ईस्ट के ‘दौलत नगर’ में होगा।

Image

पिछले कुछ समय से मीडिया में कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार ऐसा बताया जा रहा था की उन्हें ‘हार्ट अटैक’ आया था लेकिन इस बात को काटते हुए उनके सह-अभिनेता ने कहा की उन्हें लिवर से सम्बंधित परेशानी थी। दिल का दौरा पड़ने जैसी बातें बस अफवाह है और इसमें कोई सच्चाई नहीं।

एलोपैथिक दवाओं से हुआ नुकसान

दयानन्द शेट्टी ने ये भी बताया की उनका इलाज किसी और बिमारी से सम्बंधित चल रहा था लेकिन दवाई चलने की वजह से उनके लिवर को बहुत क्षति हुई और जिसके कारण उनके लिवर में प्रॉब्लम शुरू होने लगी। इसलिए हमेशा कहा जाता है की दवाई हमेशा डॉक्टर के हिसाब से और ज़रूरत पड़ने पर ही लेने चाहिए। आपको ये कभी पता नहीं चल पाएगा की किस दवाई की वजह से शरीर के किस अंग को क्षति हो सकती है।

CID में इन्होने ना सिर्फ एक हास्य अभिनेता बल्कि एक लेखक के तौर पर भी काम किया है और उन्होंने कई एपिसोड्स खुद से लिखे हैं। हम सभी जानते हैं की CID एक लंबा चलने वाला धारावाहिक है और उनकी कमी आने वाले समय में दर्शकों को बहुत खलेगी। इस मुश्किल समय में उनके परिवार को लोग ढाढस बंधा रहे हैं और सांत्वना दे रहे हैं। दिनेश अपने पीछे एक प्यारी सी बेटी छोड़ गए हैं।

फिल्मो में भी कर चुके हैं काम
दिनेश पहले कई फिल्मो में भी काम कर चुके हैं। फिल्म मेला और सरफ़रोश में आमिर के साथ कई छोटे बड़े सीन उन्होंने प्ले किये हैं। उसके अलावा उन्होंने कई मराठी फिल्में भी लिखी हैं। कुल मिलाकर फिल्म से सम्बंधित जितने भी काम होते थे उसमे ये बहुत प्रतिभावान थे और साथ ही साथ उनका व्यवहार भी लोगों को बहुत पसंद आता था।

दिनेश के द्वारा दिए गए एक पुराने इंटरव्यू में वो कहते हैं की वो जब कही भी किसी के पास काम के लिए जाते थे तो उन दिनों वह बीपी सिंह से मिलते थे (CID के निर्माता)। उन्हें पता ही नहीं था की वो कभी उनके साथ काम भी करेंगे। ऐसे ही एक दिन किस्मत से बीपी सिंह उन्हें CID ज्वाइन करने कहते हैं और उसके बाद उनकी यात्रा शुरू हो जाती है।

उसके बाद उन्हें और भी प्रोग्राम मिलते हैं। ‘आहट’ जैसे डरावने सीरियल में भी उन्होंने काम किया हुआ है। इसके अलावा वह ‘तारक मेहता का उलटा चश्मा’ के लिए भी काम कर चुके हैं। लेकिन सबसे ज़्यादा अगर उन्हें याद किया जाएगा तो CID के ‘फ्रेडी’ के रूप में वह हमेशा लोगों को याद आएँगे। जब से उनके निधन की खबर आयी है फैंस के बीच शोक की लहर दौड़ गयी है। वहीं उनके साथी कलाकार भी उनके निधन से बहुत दुखी हैं और एक-दूसरे को सांत्वना दे रहे हैं। सोशल मीडिया पर बस उनकी ही बातें की जा रही है और आज का दिन उनके स्वजनों के लिए बहुत कष्टदायक है।

Leave a Comment